Friday, February 10, 2012

Chattisgarh TET - CGTET : Result of Teacher Eligibility Test is Declared


टीईटी के नतीजे घोषित

(Chattisgarh TET - CGTET : Result of Teacher Eligibility Test is Declared)
T.E.T Results - 2011 , Paper - I - http://results.cg.nic.in/cgvyapam/tet_paperI.aspx
T.E.T Results - 2011 , Paper - II - http://results.cg.nic.in/cgvyapam/tet_paperII.aspx

रायपुर.छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) की ओर से आयोजित छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा के नतीजे गुरुवार की रात जारी कर दिए गए। परीक्षा नतीजों ने उम्मीदवारों को बेहद चौंकाया। लगभग 90 फीसदी उम्मीदवार शिक्षक बनने के लिए अपात्र घोषित कर दिए गए।


व्यापमं के इतिहास में 8 जनवरी को आयोजित अब तक की सबसे बड़ी परीक्षा के नतीजे 32 दिनों बाद घोषित किए गए। मंडल की ओर से परीक्षा की तीन श्रेणियों की मेरिट लिस्ट जारी की गई। संयुक्त श्रेणी में कवर्धा के प्रेमप्रकाश शर्मा 127 अंकों के साथ पहले स्थान पर रहे। सामाजिक विज्ञान श्रेणी में बैकुंठ के संदीप कुमार 123.649 और गणित तथा विज्ञान श्रेणी में मुंगेली के स्वराज तिवारी 124.662 अंकों के साथ प्रथम स्थान प्राप्त किया। तीनों प्रावीण्य सूची में रायपुर से एक मात्र कौशलेश तिवारी ने सामाजिक विज्ञान की प्रावीण्य सूची में दसवां स्थान हासिल किया।
मेरिट लिस्ट में बिलासपुर का दबदबा


छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा की मेरिट लिस्ट में बिलासपुर जिले का दबदबा रहा। तीन श्रेणियों में बनाई गई प्रावीण्य सूची में जिले के एक दर्जन से ज्यादा छात्र शामिल रहे। कवर्धा के प्रेमप्रकाश शर्मा ने जहां संयुक्त श्रेणी में प्रथम स्थान हासिल किया वही सामाजिक विज्ञान श्रेणी में उन्हें तीसरा स्थान मिला।
सरायपाली की मेनका प्रधान ने संयुक्त और गणित एवं विज्ञान श्रेणी में द्वितीय स्थान हासिल किया। पिथौरा महासमुंद की मेनका पटेल ने गणित एव विज्ञान श्रेणी में पांचवां और संयुक्त श्रेणी में दसवां स्थान हासिल किया। लोरमी बिलासपुर की शिल्पा अग्रवाल ने सामाजिक विज्ञान श्रेणी में चौथा और संयुक्त श्रेणी में सातवां स्थान प्राप्त किया।

News : Bhaskar ( 10.2.12)

No comments:

Post a Comment